दिल्लीमुख्य समाचार
Trending

Nitish Tejashwi Bihar Game Changer: नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव आज BJP NDA और INDIA अलायंस की बैठक में लेंगे हिस्सा,….

Nitish Tejashwi Bihar Game Changer: नीतीश और तेजस्वी एक ही फ्लाइट से दिल्ली आ रहे हैं, इसको लेकर पटना सीएम हाउस में बैठक भी चल रही है..

नई दिल्ली, Nitish Tejashwi Bihar Game Changer: लोकसभा चुनाव 2024 में वोटों की गिनती के बाद केंद्र में सरकार बनाने की कवायद तेज हो गई है. आज दिल्ली में बीजेपी एनडीए और इंडिया अलायंस की अहम बैठकें हैं. इन बैठकों में दोनों के सहयोगी दल शामिल होंगे. दोनों पार्टियां बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Tejashwi Bihar Game Changer) को मनाने की कोशिश कर रही हैं. नीतीश आज दोनों बैठकों में शामिल होंगे, लेकिन राजनीतिक गलियारे में यह भी चर्चा है कि अगर बिहार को हाथ में लेना है तो तेजस्वी यादव बड़ा खेल खेल सकते हैं. मनोज झा ने भी बयान देकर कुछ संकेत दिए.

तेजस्वी यादव-नीतीश कुमार करीब डेढ़ घंटे तक रहेंगे साथ (Nitish Tejashwi Bihar Game Changer)

इस बीच सूत्रों के मुताबिक खबर सामने आई है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव आज एक ही फ्लाइट से दिल्ली जाएंगे. सुबह 10:40 बजे दोनों विस्तारा की फ्लाइट यूके-718 से दिल्ली जाएंगे। फ्लाइट में तेजस्वी यादव-नीतीश कुमार करीब डेढ़ घंटे तक साथ रहेंगे. लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद दोनों पहली बार मिलेंगे. राजनीतिक गलियारे में नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के रिश्ते को लेकर एक बार फिर अटकलें लगाई जा रही हैं. सांसद मनोज झा के बयान के बाद राजनीति तेज हो गई है.

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के नतीजे साफ हो चुके हैं. अब सवाल सरकार बनाने का है. बीजेपी को अपने दम पर बहुमत नहीं मिल सका, लेकिन उसके एनडीए ने 292 सीटों पर जीत हासिल की है. यानी बहुमत से 20 ज्यादा. वहीं, 234 सीटों के साथ इंडिया अलायंस भी सरकार बनाने की कोशिश में है, लेकिन पलड़ा एनडीए का भारी है. मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने से कुछ ही दिन दूर हैं.

आपको बता दें कि बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को 12-12 सीटें मिली हैं, जबकि एनडीए की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) को 5 और हिंदुस्तानी आवाम को 5 सीटें मिली हैं. मोर्चा (एस) को एक सीट मिली है. लालू प्रसाद यादव की राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) को 4 सीटें मिली हैं. इसके अलावा कांग्रेस को तीन और लेफ्ट पार्टी को दो सीटें मिली हैं. पूर्णिया सीट निर्दलीय पप्पू यादव के खाते में गई है.

Related Articles

Back to top button